Skip to main content

Mere husband ka affair tha , ab main unse pyar nahi karti

Question by : Shraddha


मेरे hubby का last month पहले Facebook friend से affair था. वो बहुत ही soft hearted हैं , बहुत जल्दी लोगों से दिल लगा लेते हैं और उनको सच्चा समझ लेते हैं. वो लड़की ने 2 महीने पहले इनको छोड़ दिया. वो एकदम से पागल हो गये और बहुत रोये. उसके आगे के वो friendship रखे ऐसा अचानक न छोड़े, लेकिन उसने इनकी बेइज्जती करके भगा दिया.

फिर वो मेरे पास लौट के आये और मुझे हर एक बात बताई. वो मुझे November से धोखा दे रहे थे और उसके साथ खूब घुमे-फिरे, पैसा फुका. और उन्होंने ये भी बोला कि उनको उसके साथ अच्छा लगता था , कभी गलत नियत से उससे दोस्ती नहीं की कुछ गलत भी नहीं किया उसके साथ. तब भी उसने इनको बहुत बेइज्जत की औ break up कर ली. क्योंकि वो लड़की दबाव डाल रही थी कि वो मुझे छोड़ के उससे शादी कर लें. हमारी 6 साल की एक बेटी है.

उन्होंने बोला कि मैं बहक गया था तुमसे थोड़ा झगड़ा हुआ उनके कदम बहक गए. मुझसे झूठ बोलने लगे सब छिपाने लगे. बाद में उस लड़की से बात होने पर मुझे पता चला कि मेरे hubby में उससे मेरे बारे में बहुत बुराइयाँ की थी. मुझे villain और बहुत बुरी औरत बता के उसकी sympathy और care पाई. और मुझे छोड़ के उससे शादी को भी बोला था starting में.

लेकिन धीरे-धीरे उस लड़की को समझ आ गया कि ये अपनी बीबी बच्चे को नहीं छोड़ेगा और उसने अचानक breakup कर ली. बोली आपको बहुत गंदा-गंदा बोला कि मैं बहुत बुरी औरत हु तभी मैंने आपके hubby को अपनाने का सहस किया. पहले तो जब hubby ने रो-रो कर के बताया कि मैं बहक गया तब और किसी लड़की से शादी भी करना चाहता था ये सब सुन के मुझे इतना खराब नहीं लगा.

लेकिन जब उस लड़की ने सारी सच्चाई बताई कि ये मुझे उसके सामने इतना निचा और गिरा हुआ दिखाते थे. तब से मैं पूरी तरह टूट गई हूँ और हमेशा मरने का सोचती हूँ, hubby के साथ रहने के भी मन नहीं है. मेरी love marriage है तो मायके भी नहीं जा सकती. दुनिया समाज से लड़ के शादी के थी हमने. अब लगता है कि मैं बस एक जिन्दा लास हूँ. न बच्चा देखती है न घर. Hubby 25 July से ship पे है वो merchant navy में है.

January तक आयेंगे. उन्होंने मुझे बताया सब लेकिन ये नहीं बताया कि उसके आगे मुझे इतना बुरा बना के उसका प्यार पाया. मैं घर में अकेले ही रहती हूँ, बेटी के साथ. वो बोलते हैं कि वो गलत थे पर अब मैं सायद उनसे प्यार नहीं करती पहले हद से ज्यादा करती थी. उस लड़की ने मुझे जाने इनको कितनी ऐसी बात बताई है, के मेरा अब जीने का मन नहीं. मैं उनके लिए अपने माँ-बाप, छोटे-बड़े सब से लड़ाई की.

और थोड़ा झगड़ा होने में उन्होंने ऐसा किया मेरे साथ. और बोलते है कि मैं तुम्हे छोड़ा तो नहीं उसने कितना दबाव डाला तब भी नहीं. लेकिन उन्होंने ऐसा नाटक किया था जैसे के उनको इससे सच्चा प्यार हो गया है. इससे भी ज्यादा drama उन्होंने मेरे time में किया ता जिसको देख के मैं इनके लिए सबसे लड़ गयी. लेकिन वो बोलते है कि मन नहीं जानता कि मुझे इतना दर्द क्यों हो रहा है उसकी इतनी याद क्यों आती है.

न मुझे उससे physically कुछ करना है न ही शादी बस मैं चाहता था कि वो मेरी अच्छी दोस्त बन के रहे. बहुत रोते थे मेरे आगे. Ship से मैं उनको बोली कि शादी करलो उससे छोड़ दो मुझे पर वो बोले नहीं ये नहीं चाहता हूँ मैं अपना परिवार नहीं तोड़ना है मुझे. उनके ship पे जाने के 15 दिन बाद मुझे से लड़की से सब पता चला और उसके बाद मेरे दिल में उनकी जगह बदल गई.

उनकी pic और video तक देखने का मन नहीं करता. पहले बेटी से भी प्यार करती थी उनको पर अब न उनको प्यार करती ही और न ही बेटी के लिए जीना चाहती हूँ. समझ नहीं आता कैसे जिंदा रहू. वो बोलते हैं कि लौट के आऊंगा तुम्हारे साथ 4-5 महिना रहूँगा तब सब सही हो जायेगा.

लेकिन पता नहीं क्यूँ मैं अब उनके साथ रहना नहीं चाहती हु. नफरत होने लगी है मुझे उनसे. January तक मैं कैसे रहू समझ नहीं आता, अगर उनको ज्यादा परेशान करती हूँ तो वो बोलते हैं कि मैं job छोड़ के आ रहा हूँ. मुझे please help करिए मैं किसी से रो भी नहीं सकती हु के लोग मुझे ही कहंगे कि जो किया आज भोगो. किसी friend को भी नहीं बताया बस मन में भरे हुए डेड महीने से रो रही हूँ , अंदर-अंदर घुट रही हूँ. डर है के कही कोई बहुत गलत न कर दू अपने और बेटी के साथ. Please मेरी मदद करिए.

Suggestion


Love marriage हो या arrange marriage दोनों ही शादी में problem आती ही है और मैं आपको ये बता देना चाहूँगा कि आपकी love marriage हुए almost 7 साल हो चुके हैं और आपकी एक बेटी भी है जो की एक बहुत बड़ी बात है.. आपका love marriage success ही है बस आपको थोड़ा समझने की जरुरत है.

देखिये हर problem का एक negative और positive point of view होता है. अगर आप अपने problem के negative point को ज्यादा importance दोगे तो आपकी problem solve कभी नहीं होगी, लेकिन अगर आप अपने problem के positive पहलु को देखोगे तो आपकी problem रहेगी ही नहीं. ये खेल अपने दिमाग का है, पर हम अपनी दिल की ज्यादा सोचते हैं.

अब आपके पास 2 options है ..

  1. अपन पति पर भरोसा करें जो की आपके life partner हैं .

  2. उस लड़की पर भरोसा करें जिसकी वजह से आपकी life में problem आई है.

अपन पति पर भरोसा करें जो की आपके life partner हैं .


देखिये लगभग हर husband का किसी न किसी दूसरी औरत के साथ friendship रहता ही है. जिसे पत्नियाँ affair का नाम दे देती हैं. इसका ये मतलब नहीं कि आपके husband आपसे प्यार नहीं करते. कई पत्नियों को तो पता भी नहीं चलता कि उनके husband उनके पीठ पीछे करते क्या हैं. अगर आप अपने relationship के positive point of view को देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि आपके husband बहुत ही अच्छे और भरोसेमंद हैं क्योंकि उन्होंने आपसे वो सारी बात share की है जो उनके दिल में थी, भले ही आपको बुरा लगे पर उन्होंने सारी बात आपको बताई न , इससे बड़ी बात क्या हो सकती है कि आपके पति को आपसे बहुत प्यार है.

वो अलग बात है कि आपके पति के कदम डगमगा गए थे पर उन्होंने अपने आपको संभाला , उन्हें आपकी जरुरत है , वो आपसे प्यार करते हैं. आपको इस बात के लिए आपके पति पर भोरोसा करना चाहिए कि आपके पति आप का साथ चाहते हैं.

ये कोई normal बात नहीं है कि पति का affair पत्नी accept करे , पर हाँ अगर आपके पति को अपनी गलती का एहसास है तो उन्हें एक मौका देने में कोई हरज नहीं.

उस लड़की पर भरोसा करें जिसकी वजह से आपकी life में problem आई है.


पहली बात तो ये है कि वो लड़की होती कौन है जो आपके relationship में दखल करे, अगर वो आपके और आपके पति के बिच में दरार लाना चाहती है तो उसकी हर एक बात झूठ है. आपको अपने पति को पहचानने के लिए अगर किसी दुसरे के बातों पर यकीन है तो आप अपने पति पर भरोसा नहीं करती.

ये सब आपके दिमाग का खेल है , वो वही सोचता है जिसकी वजह से आपको बुरा लगे. कोई भी पत्नी अपने पति के affair की बात से परेशान जरुर होती है और पति पर भरोसा भी टूटता है, पर इसका मतलब ये नहीं कि आपके पति आपका साथ छोड़ कर किसी दूसरी औरत को importance दे रहें हैं.

क्या करें


एक list बनाये और उस list में ये लिखे की आपके पति में क्या-क्या बुरी बात है.. और ऐसे ही एक ओर list बनाये कि आपके पति में क्या-क्या अच्छाईयां हैं. इससे आपको ये तो जरूर पता चल जायेगा कि आपके पति कितने अच्छे हैं या कितने बुरे हैं. यकीन मानिये आपके पति में आपको इतनी अच्छाईयां मिलेगी जिससे आप उनकी हर बुरी बात को भूल जायेंगे.

देखिये India में love marriage को ज्यादा importance नहीं दिया जाता है. जैसा की मैंने पहले ही कहा कि आपका love marriage successful है. आपने जो अपनी शादी के लिए कदम उठाये हैं, दुनिया से लड़-झगड़ कर आपने शादी की है वो किसी भी normal लड़की के लिए impossible है. पर आपने impossible को भी possible कर दिखाया. आपने ये साबित कर दिखाया कि दुनिया की कोई भी ताकत आप दोनों को अलग नहीं कर सकती, पर अब क्या हुआ एक अंजन लड़की के खातिर अपने जीवन साथी से नफरत ?

बस आपको अपने दिमाग से उस लड़की की बातों को निकलना है जिसकी वजह से problem बढ़ गई है.

 यह वीडियो देखे जिसे देखकर आपको बहुत कछ सीखने को मिलेगा

Popular posts from this blog

कैसे होता है आप के साथ आनलाईन फ्राड

कैसे होता है आप के साथ आनलाईन फ्राड


आपने कभी सोचा है आपने जो मोबाइल नम्बर अपनी बैंक मे दिया है वह नम्बर फ्राड करने वाले के पास कैसे चला जाता है । आपने कौन सा नम्बर किस बैंक मे दिया है यह तो सिर्फ आप जानते हो या फिर बैंक फिर फ्राड करने वाले के पास आपका नम्बर कैसे पहुंच जाता है ? इसका मतलब या तो आप देते हो या बैंक । अब आप बोलोगे मै भला अपना नम्बर क्यु दूंगा फ्राड करने वाले को । तो क्या बैंक वाले देते है आपका नम्बर ?

अब अगर मै कहू कि दोनो ही इसके लिये जिम्मेदार है तो गलत ना होगा अगर फ्राड करने वाला बैंक की साइट हैक करके आपका नं निकाल लेता है तो इसमे तो आपका कोई जोर नही । लेकिन बैंक की साईट को हैक करना इतना आसान नही होता छोटे हैकरो के बस का यह काम नही होता । यह कम ही होता है ।
 तो आप सोच रहे होगे कि इसका मतलब मै ये कहना चाहती हु कि आप ही अपना नम्बर खुद देते है । तो आपका यह सोचना गलत नही है आप ही अपना नम्बर हैकर को देते है बल्कि नम्बर ही नही और भी बहुत कुछ् आप दे देते हो । हा ये बात अलग है कि आप यह सब अन्जाने मे करते है । आप सोच रहे होगें कैसे ? चलिये आपको डिटेल मे समझाता हु ।


जब आप कोई गे…

कलम और तलवार , हिंदी निबंध

कलम और तलवार के साधारण अर्थ से सभी परिचित हिं, लेकिन वास्तव में ये दोनों दो महान शक्तियों के प्रतिक हैं. कलम बुद्धिबल की सूचक है और विचारक्रांति की समर्थक है जब कि तलवार बाहुबल को सूचित करती है और हिंसक क्रांति की प्रतिक है.

आज की दुनिया में तलवार या भौतिक बल का बहुत महत्त्व है. आज जिनके पास अधिक बल है, वे कमजोर लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं. तोपों और बमों की आवाज से सारा संसार भयभीत हिया. इस परिस्थिति का मुकाबला करने के लिए तलवार अर्थात बाहुबल या भौतिक शक्ति की आवश्यकता पड़ती है. वास्तव में आज संस्कृति और स्वदेश की रक्षा के लिए भौतिक शक्ति का सहारा अनिवार्य हो गया है.

फिर भी तलवार से - भौतिक शक्ति से - संसार का सदा कल्याण नहीं हो सकता. तलवार ने ही हरे-भरे नगरों को सुनसान खंडहरों में बदल दिया है; रक्त की नदियाँ बहाई हैं. भय, द्वेष और कुशंका ने लोगों के दिलों में तूफान खड़ा कर दिया है. तलवार ने मासूम बच्चों और बेसहारा औरतों पर अनगिनत अत्याचार किए हैं, सभ्यता और संस्कृति की धाराओं को उलट दिया है. मनुष्य को पशु बना दिया है.

दुनिया में ज्ञान का जो अपार भंडार सुरक्षित रह सका है, वह कलम के चमत्का…

Actor कैसे बने ? Actor बनने के लिए क्या-क्या करना पड़ता है ?

Acting करना आज-कल fashion सा हो गया है. लेकिन इधर-उधर acting करने में और professional acting career बनाने में बहुत फर्क होता है. Actor तो बहुत लोग बन जाते हैं पर एक सफल अभिनेता बनने के लिए सच्चे दिल से अटूट मेहनत करनी पड़ती है, जो हर इंसान नहीं कर पाता, ये एक ऐसा रास्ता है जिसमे success पाने के लिए दर-दर भटकना पड़ता है, बहुत से उतार-चढ़ाव देखने पड़ते हैं और फिर कही जा कर career का कुछ बनता है, ये भी possible है कि लाख कोशिश करने के बावजूद भी successful actor बनने का सपना नहीं achieve हो पाए. एक actor की जिंदगी का मतलब है, लगातार कोशिश.

हालांकि, acting में ये मायने नहीं रखता कि आपका रंग गोरा है या सावला, लेकिन ये जरूर मायने रखता है कि आपकी stage presence कितनी अच्छी है. आप अपनी audience को कैसे अपने acting के दम पर रुला सकते हो, हँसा सकते हो, उनमे जजबात भर सकते हो, उन्हें गुस्सा दिला सकते हो.

अगर मान लें आप में ये सब करने की ताकत है, और आपको लगता है कि आपकी acting से आप किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हो तो अब सवाल ये उठ रहा है कि शुरुआत कहाँ से की जाये. इस article में हम आपको ' एक ac…