Skip to main content

गर्लफ्रेंड कैसे बनाये ? - How to make Girl Friend ?





आज हम एक बहुत important बात पर discuss करेंगे. अक्सर लोग अलग तरह से एक बात पूछते हैं, जो मैं आज आपके साथ share कर रहा हूँ. हो सकता है आपके या आपके किसी friend के मन में भी ये सवाल उठता हो, क्योंकि आज के time में ऐसे comments बहुत आ रहे है, इसलिए मैंने सोचा मैं आपकी इस मामले में थोड़ी सी help कर दूँ, क्या पता आपकी भी बात बन जाये.

अक्सर friends ये comment करके मुझे पूछते हैं कि ' हम कैसे उस लड़की को अपनी girlfriend बनाये जिसे हम प्यार करते हैं ? कही कुछ गलती न हो जाये और वो बात करनी भी न बंद करदे. बताओ मैं क्या करूँ ? '

जैसे आज के time में boys के लिए ये एक बहुत बड़ी और common problem हो गई है ' लड़की को कैसे girlfriend बनाये '.

लड़की को girlfriend कैसे बनाये ?


जैसा की आप सभी जानते हैं कि ये एक लड़के के लिए सबसे बड़ी problem है. इसलिए मैं आपको कुछ ' girlfriend बनाने के simple but very effecive tips ' बता रहा हूँ. बस आपको ये सभी tips को follow करनी है..

उसे impress करें


सबसे पहले जब भी किसी लड़की से आप मिलते हैं तो अपने face पर एक cute सी smile जरूर रखे और लड़कियां शायरी पसंद करती हैं, इसलिए अक्सर उन्हें उनकी खूबसूरती पर कोई शायरी सुनाते रहे, ऐसा करते रहने से वो जल्द ही आपके प्यार में पागल हो जाएगी.

फिर जब आप उनसे बात करना start करते हैं तब उनकी आँखों से आंखें मिलाकर ही बात करें, इससे लड़कियां impress होती हैं. और आपके लिए उनके मन में positive things active हो जाएगी. एक बात और जब भी आप उनसे मिलने जाते हो तो ये जरूरी है की आप भी attractive दिखो और उनसे प्यार से बात करो, जो भी बात करोगे. आप जब भी उनसे मिले उन्हें ' Hi .... या Hello... जरूर करे और shake hand करना न भूले, इससे अपना पन बढ़ता है.

लड़कियों को अच्छी personality वाले लड़के बहुत अच्छे लगते हैं, इसलिए जैसे भी possible हो exercise करके अपने आपको healthy, fit और active रख कर अपनी body को attractive बनाये. इससे लड़कियां आपको देखते ही impress हो जाएगी.

अब वो आपकी friend टी जरूर बन गई होगी. इसलिए जब उन्हें कोई भी problem हो या किसी भी matter में उसे आपकी हेल्प चाहिए हो तो उनकी हेल्प करनी चाहिए, इससे उनके दिल में कही न कही आपके लिए एक soft corner बन जाता है.

हमेशा उसके touch में रहे


अगर अप एक ही class में है तो उनकी study में या notes बनाने में help करते रहें, ऐसा करने से आप उनके और भी करीब आते जायेंगे. अगर वो खुद पढने में आपसे तेज है और अब आप सोच रहे हो कि ' अरे मैं क्या उसकी help करूँगा notes बनाने में, वो तो खुद topper है... तो आप कुछ न कुछ पूछते रहे, कभी हंसी मजाक में उसे अपनी assignment करने के लिए कहे, और request करे, जब लड़का एक लड़की के आगे please please करता है तो उसे बहुत अच्छा लगता है, इससे एक तो आपकी assignment बन जाएगी और दूसरी वो आपके बारे में सोचने को मजबूर हो जाएगी.

अगर आपके पास cell phone है और उस लड़की के पास भी है तो अक्सर उसको funny message या love message या friendship message भेजते रहे. ऐसा करने से आप उनकी यादों में बने रहेंगे और वो आपके बारे में ज्यादा सोचने लगेगी.

Friendship या velentine day को उन्हें हमेशा wish करे और एक प्यारा सा gift जरूर दें. ऐसा करना नजदीकी बढ़ाने के लिए बहुत जरूरी है. हमेशा उनको respect दें, इससे आप उनकी नज़रों में एक अच्छे लड़के बने रहेंगे, जो लड़की पटाने के लिए बहुत ही जरूरी है. या फिर उनको आप अपने दिन की शुरुआत में एक मस्त good morning message भेजा करें. रात को सोने से पहले एक प्यारा सा good night message भेजकर भी आ उन्हें impress लार सकते हैं.

Be stylish and हिम्मतवाला


लड़कियां क्या पसंद करती है ? - लड़की फिल्मो की सौकीन है तो उसे films के बारे में बातें करें, इससे वो आपसे अपनी feeling बांटकर खुश और impress होगी. लड़कियों से उसी topic पर बात-चित करो जिस में उसे बात करने में मजा आये, इससे वो आपसे बहुत समय तक बात कर सकती है और आपकी दोस्ती प्यार में भी बदल सकती है.

लड़कियां डरपोक लड़कों को बिलकुल भी पसंद नहीं करती है इसलिए आप डरना छोड़ दें और लड़कियों से निडर की तरह react करें. वैसे भी उन्होंने आपको खा नहीं लेना.

अगर लड़की आपसे कुछ मांगे तो उसे जरूर पूरा करने की कोशिश करें, इससे लड़कियां आपसे इतनी impress होंगी जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते. Note - पर इस बात का भी ध्यान रहे कि कही ऐसा न हो कि वो सिर्फ अपने फायदे के लिए दोस्ती करके हर दिन आपका कुछ न कुछ खर्चा करवा रही है, अगर लड़की ऐसा करती है तो आपको जल्दी से जल्दी उस लड़की के चक्कर से निकल जाना चाहिए. जो लड़की पैसो के लिए आपके साथ है या आपसे प्यार से बात करती है, उससे आपको कुछ नहीं मिलने वाला..

Special day को special बनाओ


Birthday special - उनका birthday कभी न भूले और birthday वाले दिन उन्हें कोई beautiful gift जरुर दें, या एक rose. उन्हें birthday पर सबसे पहले आप wish करें, इससे वो आपको कभी नहीं भूल पायेगी. और special उनके birthday पे आप उनको उनके nickname से जरूर बुलाये इससे वो आपको अपना special friend मान के treat करेगी.

ये सब करने से लड़की आपसे पूरी तरह impress हो जाएगी, फिर आप कोई अच्छा सा मौका देख कर उसे indirectly बोलो कि आप उसे पसंद करते हो, और देखो वो आपकी उस बात पर कैसा response करती है. अगर सब कुछ positve रहता है और उसका reply भी ठीक रहता है तो अब आपको और देर नहीं करनी चाहिए. कोई अच्छा सा ocassion देखो और उसको propose कर दो. ज्यादा सोचो मत, जो होगा देखा जायेगा. ऐसा बिलकुल मत सोचो कि अगर उसे आपकी ये बात बुरी लग गयी तो कही वो बात करना न छोड़ दे, क्योंकि अगर आपने propose नहीं किया तो वो लड़की समझ जाएगी कि आपमें अपने दिल की बात कहने की भी हिम्मत नहीं है, और यकीन मानिये, लड़की ऐसे लड़के से ज्यादा देर तक dosti नहीं रखती.

एक secret share कर रहा हूँ - लड़की को सोचना है, जिस इंसान में अपने दिल की बात कहने की हिम्मत नहीं है, उससे वैसे भी कुछ होने वाला नहीं है, तो ऐसे लड़के से दोस्ती रखने का क्या फायदा... और मान लो उसने आपसे दोस्ती रखी भी तो वो सिर्फ formality के अलावा कुछ नहीं होगा, हो सकता है कुछ लड़कियां आपका फायदा भी उठाये. इसलिए अगर आप लड़की को चाहते हो तो उसे propose कर डालो.

Popular posts from this blog

कैसे होता है आप के साथ आनलाईन फ्राड

कैसे होता है आप के साथ आनलाईन फ्राड


आपने कभी सोचा है आपने जो मोबाइल नम्बर अपनी बैंक मे दिया है वह नम्बर फ्राड करने वाले के पास कैसे चला जाता है । आपने कौन सा नम्बर किस बैंक मे दिया है यह तो सिर्फ आप जानते हो या फिर बैंक फिर फ्राड करने वाले के पास आपका नम्बर कैसे पहुंच जाता है ? इसका मतलब या तो आप देते हो या बैंक । अब आप बोलोगे मै भला अपना नम्बर क्यु दूंगा फ्राड करने वाले को । तो क्या बैंक वाले देते है आपका नम्बर ?

अब अगर मै कहू कि दोनो ही इसके लिये जिम्मेदार है तो गलत ना होगा अगर फ्राड करने वाला बैंक की साइट हैक करके आपका नं निकाल लेता है तो इसमे तो आपका कोई जोर नही । लेकिन बैंक की साईट को हैक करना इतना आसान नही होता छोटे हैकरो के बस का यह काम नही होता । यह कम ही होता है ।
 तो आप सोच रहे होगे कि इसका मतलब मै ये कहना चाहती हु कि आप ही अपना नम्बर खुद देते है । तो आपका यह सोचना गलत नही है आप ही अपना नम्बर हैकर को देते है बल्कि नम्बर ही नही और भी बहुत कुछ् आप दे देते हो । हा ये बात अलग है कि आप यह सब अन्जाने मे करते है । आप सोच रहे होगें कैसे ? चलिये आपको डिटेल मे समझाता हु ।


जब आप कोई गे…

कलम और तलवार , हिंदी निबंध

कलम और तलवार के साधारण अर्थ से सभी परिचित हिं, लेकिन वास्तव में ये दोनों दो महान शक्तियों के प्रतिक हैं. कलम बुद्धिबल की सूचक है और विचारक्रांति की समर्थक है जब कि तलवार बाहुबल को सूचित करती है और हिंसक क्रांति की प्रतिक है.

आज की दुनिया में तलवार या भौतिक बल का बहुत महत्त्व है. आज जिनके पास अधिक बल है, वे कमजोर लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं. तोपों और बमों की आवाज से सारा संसार भयभीत हिया. इस परिस्थिति का मुकाबला करने के लिए तलवार अर्थात बाहुबल या भौतिक शक्ति की आवश्यकता पड़ती है. वास्तव में आज संस्कृति और स्वदेश की रक्षा के लिए भौतिक शक्ति का सहारा अनिवार्य हो गया है.

फिर भी तलवार से - भौतिक शक्ति से - संसार का सदा कल्याण नहीं हो सकता. तलवार ने ही हरे-भरे नगरों को सुनसान खंडहरों में बदल दिया है; रक्त की नदियाँ बहाई हैं. भय, द्वेष और कुशंका ने लोगों के दिलों में तूफान खड़ा कर दिया है. तलवार ने मासूम बच्चों और बेसहारा औरतों पर अनगिनत अत्याचार किए हैं, सभ्यता और संस्कृति की धाराओं को उलट दिया है. मनुष्य को पशु बना दिया है.

दुनिया में ज्ञान का जो अपार भंडार सुरक्षित रह सका है, वह कलम के चमत्का…

Actor कैसे बने ? Actor बनने के लिए क्या-क्या करना पड़ता है ?

Acting करना आज-कल fashion सा हो गया है. लेकिन इधर-उधर acting करने में और professional acting career बनाने में बहुत फर्क होता है. Actor तो बहुत लोग बन जाते हैं पर एक सफल अभिनेता बनने के लिए सच्चे दिल से अटूट मेहनत करनी पड़ती है, जो हर इंसान नहीं कर पाता, ये एक ऐसा रास्ता है जिसमे success पाने के लिए दर-दर भटकना पड़ता है, बहुत से उतार-चढ़ाव देखने पड़ते हैं और फिर कही जा कर career का कुछ बनता है, ये भी possible है कि लाख कोशिश करने के बावजूद भी successful actor बनने का सपना नहीं achieve हो पाए. एक actor की जिंदगी का मतलब है, लगातार कोशिश.

हालांकि, acting में ये मायने नहीं रखता कि आपका रंग गोरा है या सावला, लेकिन ये जरूर मायने रखता है कि आपकी stage presence कितनी अच्छी है. आप अपनी audience को कैसे अपने acting के दम पर रुला सकते हो, हँसा सकते हो, उनमे जजबात भर सकते हो, उन्हें गुस्सा दिला सकते हो.

अगर मान लें आप में ये सब करने की ताकत है, और आपको लगता है कि आपकी acting से आप किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हो तो अब सवाल ये उठ रहा है कि शुरुआत कहाँ से की जाये. इस article में हम आपको ' एक ac…