Skip to main content

Dressing sense अच्छा कैसे करें ?

अक्सर हमारी personality हमारी dressing sense से ही reflect करती है. तो हमें किस तरह के कपड़े पहनना चाहिए ? और कौन से occasion पर हमें कौन से कपड़े पहनने चाहिए ? आज के हमारे इस post में हम आपको ऐसे कुछ tips बताएंगे जिससे आप अपनी dressing sense को और भी सुन्दर बना सकते हैं.

1. कपड़ों का चुनाव - Selection of outfits


सबसे पहली tip ये है कि कैसे आपको अपने outfit को पहनना है, इस बात को आपको सबसे पहले select करनी है. तो अपने outfit को select करने के लिए आपको अपनी पसंद की कोई भी dress को select करना है या फिर market में जो latest trend है उसके according भी अपने costume को design करा सकते हैं. So its very important to first of all select your outfit for going anywhere. अगर आपको रात में कहीं party में जाना है तो उसके हिसाब से आपको अपनी dress को select करना चाहिए. So it is very important to make the good selection for your dress.

2. Look for inspiration


अगर आप अपनी dressing sense को ओर भी अच्छा improve करना चाहते हैं तो आप किसी से भी inspire होक उनके dressing sense को copy कर सकते हैं. पर मैं ये नहीं कह रहा कि आप पूरी तरह उनकी dressing sense को copy कर लें , आप उनके style से इंस्पिरे होकर अपने हिसाब से अपना styling करें. उसमे अपने according थोड़ा change ला सकते हैं. आप किसी TV celebrity या फिर किसी hero- heroin का style भी copy कर सकते हैं. इससे आपको dressing के बारे में आपको और भी अच्छी knowledge होगी और मार्के में क्या latest trend चल रहा है उसके बारे में भी आपको काफी पता लगेगा.

3. Shoes


Do not forget your shoes. Shoes आपकी personality का एक काफी अच्छा और impressive हिस्सा होता है. तो अगर आप भी अपनी dressing sense के according अपनी shoes को select करेंगे तो इससे आपकी personality और भी ज्यादा enhance हो जाएगी. So make sure to wear good pair of shoes to make your personality more attractive. तो अगर आको किसी पार्टी में जाना है तो आप high heels या फिर long shoes को भी carry कर सकते हैं.

4. Accessories


Accessories आपकी personality और beauty को निखारने में काफी helpful होती है. तो अगर आपको भी किसी occasion ये पार्टी में जाना है तो आप अपने dress के according कोई भी accessories को carry कर सकते हैं, जैसे - top के साथ necklace, scarf..

5. Hairstyle


Change your hairstyle. Hairstyle आपकी beauty को ओर भी beautiful बनाने में काफी अच्छा काम करता है. तो अगर आपका dressing sense अच्छा होगा तो इसके साथ-साथ आपको अपने hairstyle को भी काफी strong बनाना है चाहे तो loose hair भी छोड़ सकते हैं या फिर कोई अच्छा सा pony tail बनाकर अपने बालों को try कर सकते हैं. या फिर आज कल जुड़े भी काफी trend में है या फिर कोई massy सा hairstyle देकर अपनी beauty को और भी beautiful बना सकते हैं. So make your hairstyle according to your dress.

Popular posts from this blog

कैसे होता है आप के साथ आनलाईन फ्राड

कैसे होता है आप के साथ आनलाईन फ्राड


आपने कभी सोचा है आपने जो मोबाइल नम्बर अपनी बैंक मे दिया है वह नम्बर फ्राड करने वाले के पास कैसे चला जाता है । आपने कौन सा नम्बर किस बैंक मे दिया है यह तो सिर्फ आप जानते हो या फिर बैंक फिर फ्राड करने वाले के पास आपका नम्बर कैसे पहुंच जाता है ? इसका मतलब या तो आप देते हो या बैंक । अब आप बोलोगे मै भला अपना नम्बर क्यु दूंगा फ्राड करने वाले को । तो क्या बैंक वाले देते है आपका नम्बर ?

अब अगर मै कहू कि दोनो ही इसके लिये जिम्मेदार है तो गलत ना होगा अगर फ्राड करने वाला बैंक की साइट हैक करके आपका नं निकाल लेता है तो इसमे तो आपका कोई जोर नही । लेकिन बैंक की साईट को हैक करना इतना आसान नही होता छोटे हैकरो के बस का यह काम नही होता । यह कम ही होता है ।
 तो आप सोच रहे होगे कि इसका मतलब मै ये कहना चाहती हु कि आप ही अपना नम्बर खुद देते है । तो आपका यह सोचना गलत नही है आप ही अपना नम्बर हैकर को देते है बल्कि नम्बर ही नही और भी बहुत कुछ् आप दे देते हो । हा ये बात अलग है कि आप यह सब अन्जाने मे करते है । आप सोच रहे होगें कैसे ? चलिये आपको डिटेल मे समझाता हु ।


जब आप कोई गे…

कलम और तलवार , हिंदी निबंध

कलम और तलवार के साधारण अर्थ से सभी परिचित हिं, लेकिन वास्तव में ये दोनों दो महान शक्तियों के प्रतिक हैं. कलम बुद्धिबल की सूचक है और विचारक्रांति की समर्थक है जब कि तलवार बाहुबल को सूचित करती है और हिंसक क्रांति की प्रतिक है.

आज की दुनिया में तलवार या भौतिक बल का बहुत महत्त्व है. आज जिनके पास अधिक बल है, वे कमजोर लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं. तोपों और बमों की आवाज से सारा संसार भयभीत हिया. इस परिस्थिति का मुकाबला करने के लिए तलवार अर्थात बाहुबल या भौतिक शक्ति की आवश्यकता पड़ती है. वास्तव में आज संस्कृति और स्वदेश की रक्षा के लिए भौतिक शक्ति का सहारा अनिवार्य हो गया है.

फिर भी तलवार से - भौतिक शक्ति से - संसार का सदा कल्याण नहीं हो सकता. तलवार ने ही हरे-भरे नगरों को सुनसान खंडहरों में बदल दिया है; रक्त की नदियाँ बहाई हैं. भय, द्वेष और कुशंका ने लोगों के दिलों में तूफान खड़ा कर दिया है. तलवार ने मासूम बच्चों और बेसहारा औरतों पर अनगिनत अत्याचार किए हैं, सभ्यता और संस्कृति की धाराओं को उलट दिया है. मनुष्य को पशु बना दिया है.

दुनिया में ज्ञान का जो अपार भंडार सुरक्षित रह सका है, वह कलम के चमत्का…

Actor कैसे बने ? Actor बनने के लिए क्या-क्या करना पड़ता है ?

Acting करना आज-कल fashion सा हो गया है. लेकिन इधर-उधर acting करने में और professional acting career बनाने में बहुत फर्क होता है. Actor तो बहुत लोग बन जाते हैं पर एक सफल अभिनेता बनने के लिए सच्चे दिल से अटूट मेहनत करनी पड़ती है, जो हर इंसान नहीं कर पाता, ये एक ऐसा रास्ता है जिसमे success पाने के लिए दर-दर भटकना पड़ता है, बहुत से उतार-चढ़ाव देखने पड़ते हैं और फिर कही जा कर career का कुछ बनता है, ये भी possible है कि लाख कोशिश करने के बावजूद भी successful actor बनने का सपना नहीं achieve हो पाए. एक actor की जिंदगी का मतलब है, लगातार कोशिश.

हालांकि, acting में ये मायने नहीं रखता कि आपका रंग गोरा है या सावला, लेकिन ये जरूर मायने रखता है कि आपकी stage presence कितनी अच्छी है. आप अपनी audience को कैसे अपने acting के दम पर रुला सकते हो, हँसा सकते हो, उनमे जजबात भर सकते हो, उन्हें गुस्सा दिला सकते हो.

अगर मान लें आप में ये सब करने की ताकत है, और आपको लगता है कि आपकी acting से आप किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हो तो अब सवाल ये उठ रहा है कि शुरुआत कहाँ से की जाये. इस article में हम आपको ' एक ac…